05/02/2023
राजस्थान

महगांई से मध्यम व गरीब वर्ग पीस रहा और सरकार कर रही मौज मस्ती :राजेंद्र जार

हमीरपुर /

 

जिला कांग्रेस कमेटी हमीरपुर के जिलाध्यक्ष राजेंद्र जार ने कहा कि अभी तक करोना संकट देश व हिमाचल प्रदेश की जनता को लगातार आतंकित किए हुए हैं । अब गरीब व मध्यम वर्गीय जनता को महंगाई के आतंक से दो चार होना पड़ रहा है। भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व यह बात बार-बार दोहराते रहती है कि भाजपा जो कहती है वह करती है। इसके विपरीत कांग्रेस पार्टी का यह कहना है कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है कि वह जो कहती है, कभी नहीं करती है। अभी तक देश उनकी इस वायदा खिलाफी को नहीं भुला है । जहां उन्होंने 100 दिन में देश विदेश से काला धन लाने की बात कही थी, हर देशवासी के खाते में 1500000 रुपए जमा करवाने का वायदा किया था, हर वर्ष 2 करोड बेरोजगारों को रोजगार देने की बात कही थी , एक सिर के बदले दुश्मनों के 10 सिर लाने का जोरदार नारा दिया था, महंगाई और भ्रष्टाचार दूर करने की बात कही थी , महिला सुरक्षा के साथ-साथ अनेकों फायदे देश की जनता से किए थे, प्रत्येक भारतवासी जानता है ये सब जुमले और झूठ के अलावा कुछ नहीं था। अब नया नारा किसानों की आमदनी दोगुनी करने का लगाया है जो सबके सामने है कि वर्तमान खरीद फसल की पैदावार का किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य से भी आधी कीमत किसानों मिल रही है। यह भी भाजपा सरकार द्वारा देश के अन्नदाता को दिन में सपने दिखाने के बराबर है ।

जिलाध्यक्ष राजेंद्र जार ने महंगाई को लेकर प्रदेश व देश की सरकार पर यह आरोप लगाया है कि वह अनाज के खुदरा व्यापारियों एवं सब्जी विक्रेताओं की कीमतों पर लगाम लगाने में नाकाम रही है। दाल और चावल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। उड़द की दाल जो ₹70 बिक रही थी अब ₹90 प्रति किलो बिक रही है। सब्जियों में गरीब आदमी की तरकारी कहलाने वाला आलू रिकॉर्ड ₹60 प्रति किलो का आंकड़ा पार कर चुका है। प्याज तो दोबारा इस राज में देशवासियों को रुला रहा है। सब्जियों की कीमतें आज आसमान छू रही हैं। सरकार व उसका प्रशासन सोया हुआ नजर आ रहा है और देश व प्रदेश की जनता इस महंगाई को लेकर बुरी तरह त्रस्त है। इस बारे सरकार व प्रशासन को आवश्यक वस्तुओं की कीमतें नियंत्रित करने के लिए कमर कसनी चाहिए ताकि जनता को कुछ राहत मिल सके।

 

 

Related posts

कोरोना विस्फोट,जिला हमीरपुर में एक साथ 61 कोरोना पॉजटिव मामले.

Web1Tech Team

पैरों में पड़े छाले, बांधनी पड़ी पटि्टयां, भारत जोड़ो यात्रा में विधायक चल रहे नंगे पैर: बोले- यात्रा व प्रण दोनों जरूरी

Such Tak

एक और विस्फोट -आरटी-पीसीआर टैस्ट में 33 लोग निकले पाॅजीटिव हमीरपुर में.

Web1Tech Team