01/12/2022
हाडोती आँचल

रोहित ब्रिगेड की नजर क्लीन स्वीप पर:WI के खिलाफ तीसरी बार टी-20 सीरीज के सभी मैच जीतने का मौका, बदला जाएगा प्लेइंग XI

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। पहले दो मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम आज तीसरी भिड़ंत जीतकर सीरीज पर क्लीन स्वीप करना चाहेगी। आज होने वाले मैच में टीम मैनेजमेंट कई बदलाव भी कर सकती है। आखिरी टी-20 से विराट कोहली और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। ऐसे में आज ऋतुराज गायकवाड को खेलते हुए देखा जा सकता है।
WI के खिलाफ 2 बार क्लीन स्वीप कर चुका है भारत
इस सीरीज से पहले भारत और वेस्टइंडीज के बीच कुल 6 टी-20 सीरीज खेली गई है, जिसमें भारत ने 2 बार WI के खिलाफ क्लीन स्वीप किया है। रविवार को भी रोहित की टीम अगर जीत हासिल करने में सफल रही, तो ये तीसरा मौका होगा जब भारत ने फटाफट क्रिकेट में विंडीज के खिलाफ एक सीरीज के सभी मैच जीते हो।

बेंच स्ट्रेंथ को परखने का बढ़िया मौका
सीरीज में अजेय बढ़त बनाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा के पास अब बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को परखने का बढ़िया मौका रहेगा। तीसरे टी-20 मैच से पूर्व कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। ऐसे में प्लेइंग-XI में श्रेयस अय्यर को मौका मिलना तय है। साथ ही टॉप ऑर्डर में ऋतुराज गायकवाड पर भी दांव लगाया जा सकता है।

अगर गायकवाड खेले, तो बहुत हद तक संभव है कि ईशान किशन को नंबर-3 या 4 पर खेलते देखा जा सकता है। इसके अलावा युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका मिलना तय है। वहीं, तेज गेंदबाजी में भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Related posts

देवा गुर्जर उर्फ देवा डॉन की हत्या से जुड़ा अहम खुलासा, पहली बार सामने आया लिखित बयान

Such Tak

खान मंत्री प्रमोद भाया की भरत सिंह को सीधी सपाट भाषा में दो टूक

Such Tak

जयकारों के साथ निकली छठी पदयात्रा का शहरवासियों ने किया आत्मिक स्वागत उमडी भीड ने तोडे राजनैतिक और धार्मिक बंधन पदयात्रा में दिखाई दी गंगा जमनी तहजीब

Such Tak