23/09/2022
धार्मिक हाडोती आँचल

BARAN : आज मनाएंगे धूमधाम से श्री हनुमान जन्मोत्सव श्रीराम स्टेडियम से होगी पदयात्रा रवाना बड़ां बालाजी पर होगा महाभण्डारा

श्री पाश्र्वनाथ मानव सेवा चेरिटेबल ट्रस्ट के नेतृत्व में 16 अप्रेल को हनुमान जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। इसी के तहत श्रीराम स्टेडियम से दोपहर 3 बजे विशाल पदयात्रा श्रीबड़ां बालाजीधाम-बड़ां के लिए रवाना होगी। ट्रस्ट अध्यक्ष जिला प्रमुख श्रीमती उर्मिला जैन भाया ने बताया कि श्रीबड़ां बालाजीधाम के लिए हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर निकाली जाने वाली यह छठी पदयात्रा होगी। अखाडों के अध्यक्षों के साथ निजी आवास पर बैठक आयोजित कर उन्हें पीले चावल एवं पम्पलेट, स्टीकर भेंट कर अधिक से अधिक संख्या में पदयात्रा एवं श्रीबड़ां बालाजीधाम पर आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में भागीदारी निभाने का आग्रह किया।
ट्रस्ट की अध्यक्ष श्रीमती भाया ने बताया कि 16 अप्रेल को श्री बड़ां बालाजी मंदिर पर सांय महाप्रसादी एवं मांगलिक भोज, सामूहिक संगीतमय सुन्दरकाण्ड एवं महाआरती का आयोजन रखा गया है। इसी के साथ बडा  बालाजीधाम पर आने वाले पदयात्रियों एवं श्रद्वालुओं के लिए भोजन की भी व्यवस्था की गई है।


श्रीबड़ां बालाजी जन कल्याण समिति के अध्यक्ष हंसराज मीणा ने बताया कि राज्य के खान एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया, श्री पाश्र्वनाथ मानव सेवा चेरिटेबल की अध्यक्ष जिला प्रमुख श्रीमती उर्मिला जैन द्वारा 16 अप्रेल को दोपहर 3 बजे श्रीराम स्टेडियम बारां से श्रद्वालुओं के साथ पैदल यात्रा की जाएगी जो शाम को श्रीबड़ां बालाजीधाम पर पहुंचेगी। इसी के साथ हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर तिसाया (बारां), मियाडा, कोयला, बोहत, ईश्वरपुरा, महुआ, रायथल, सीसवाली, मांगरोल से भी श्रीबड़ां बालाजीधाम आने वाले श्रद्वालुओं का समिति द्वारा तिलक वंदन, माल्यार्पण एवं शर्बत पिलाकर स्वागत किया जाएगा।
उक्त धार्मिक कार्यक्रमों में सभी धर्मप्रेमी बंधुओं से अपने परिवारजनों, इष्टमित्रों सहित अधिक से अधिक संख्या में पधारकर धार्मिक लाभ प्राप्त करने हेतु श्री पाश्र्वनाथ मानव सेवा चेरिटेबल ट्रस्ट अध्यक्ष जिला प्रमुख श्रीमती उर्मिला जैन भाया अध्यक्ष द्वारा आग्रह किया है।

श्री हनुमान जन्मोत्सव पर पधारने वाले श्रद्वालुओं के लिए हो रहा है शुद्व देशी घी, मूंगफली के तेल से भण्डारा तैयारहनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर श्रीबड़ां बालाजीधाम पर आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों के दौरान पधारने वाले श्रद्वालुओं के लिए समिति द्वारा भण्डारे के लिए शुद्व देशी घी व मूंगफली के तेल का उपयोग कर महाप्रसादी एवं मांगलिक भोज तैयार करवाया जा रहा है।

श्री बड़ां बालाजी जन कल्याण समिति के अध्यक्ष हंसराज मीणा ने बताया कि हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर श्रीबड़ां बालाजीधाम पर हजारों की संख्या में अनेकों स्थानों से श्रद्वालुगण पधारते है। 16 अप्रेल को हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर महाप्रसादी एवं मांगलिक भोज समिति द्वारा तैयार करवाया जा रहा है जिसमें शुद्वता का पूर्ण ध्यान रखा गया है एवं शुद्व देशी घी तथा मूंगफली के तेल का उपयोग कर श्रद्वालुओं के लिए भोजन तैयार करवाया जा रहा है।
मीणा ने बताया कि श्रीबड़ां बालाजी जन कल्याण समिति द्वारा दस हजार श्रद्वालुओं के लिए हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर आयोजित भण्डारे के लिए महाप्रसादी एवं मांगलिक भोग तैयार करवाया जा रहा है। मीणा ने अधिक से अधिक संख्या में श्रद्वालुओं से श्री बड़ां बालाजीधाम पधारकर हनुमान जन्मोत्सव के धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने का आग्रह किया है।

Related posts

रूस-यूक्रेन तनाव LIVE:US प्रेसिडेंट बाइडेन का भाषण कुछ देर में; जर्मनी ने नॉर्ड स्ट्रीम पाइप लाइन प्रोजेक्ट बंद किया

Such Tak

समैला के 15 लोगों समेत 22 और लोग निकले कोरोना पाॅजीटिव

Web1Tech Team

जहांगीरपुरी में बुलडोजर की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, आरोपियों का अतिक्रमण ढहाने की थी तैयारी

Such Tak