01/12/2022
बारा विशेष मौसम राजनीति राजस्थान हाडोती आँचल

खाद नहीं मिलने पर किसानों ने अटरू रोड किया जाम : नारेबाजी कर किया विरोध प्रदर्शन, समझाइश के बाद माने

जिलेभर में किसानों के लिए यूरिया खाद परेशानी का सबब बन रहा है। शहर के अटरू रोड स्थित सहकारी गोदाम पर खाद लेने पहुंचे किसानों को खाद नहीं मिलने से नाराज किसानों ने गुरुवार को अटरू रोड पर पत्थर लगाकर चक्काजाम कर दिया। पुलिस की समझाइश के बाद जाम खोल दिया।

शहर के अटरू रोड स्थित सहकारी समिति पर पिछले तीन दिन से खाद नहीं आने के कारण वितरण नहीं हो रहा था। हर दिन किसानों को अगले दिन वितरण की बात कहकर लौटाया जा रहा था। ऐसे में आक्रोशित किसानों ने बुधवार को भी अटरू रोड पर जाम लगाया था। किसान भूरालाल, रामप्रसाद, भीमराज और रामहेत ने बताया कि खाद की किल्लत के कारण परेशान हैं। किसानों को जरूरत के समय पर खाद का वितरण नहीं हो रहा है। अधिकारी पर्याप्त स्टॉक का दावा करते हैं, लेकिन अनदेखी के चलते दूर दराज से पहुंचने वाले किसानों को हर दिन निराश लौटना पड़ रहा है। खेतों में फसलों को सिंचाई का समय आ गया है। खाद नहीं मिलने से सिंचाई में भी देरी हो रही है, जिससे फसलों को नुकसान हो रहा है।

बारां शहर के अटरू रोड सोसायटी के गोदाम स्थित वितरण केंद्र पर करीब चार दिन से किसानों को खाद नहीं दी जा रही है। गुरुवार से खाद वितरण होने का आश्वासन दिया था, लेकिन यहां सिर्फ कुछ ही किसानों को खाद का वितरण कर काउंटर बंद कर दिया। सुबह से इंतजार कर रहे बड़ी संख्या में महिलाएं और पुरुष किसानों को खाद नहीं मिल सका। इससे आक्रोशित किसानों ने अटरू रोड पर जाम लगा दिया। सूचना मिलने पर तहसीलदार अब्दुल हफीज और कोतवाली सीआई मांगेलाल यादव जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने किसानों से समझाइश कर जाम खुलवाया। स्टॉक मिलने के बाद वितरण शुरू करने का आश्वासन दिया गया।

Related posts

हार्दिक पटेल कांग्रेस छोड़ने के एक पखवाड़े बाद जानिये कौनसी पार्टी को कर सकते है ? JOIN

Such Tak

उदयपुर कांड :इलाकों में कर्फ्यू, सभी जिलों में अगले एक महीने तक धारा 144 लागू

Such Tak

किसकी बनेगी नगर परिषद और नगर पंचायत, कांग्रेस या बीजेपी.सर्वे रिपोर्ट

Web1Tech Team