08/02/2023
बारा विशेष राजनीति राजस्थान हाडोती आँचल

बारां: बच्चों को शिक्षा के साथ पोषण मिलना भी जरूरी- जिला प्रमुख, निशुल्क यूनिफार्म और बाल गोपाल योजना का किया शुभारंभ

जिले में मुख्यमंत्री बाल गोपाल एवं निशुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना का किया शुभारंभ, बच्चों को वितरित किया दूध…

जिले में मंगलवार को मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना एवं निशुल्क यूनिफार्म वितरण योजना का शुभारंभ हुआ। शहर के झालावाड़ रोड़ स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भीमगंज वार्ड में मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना एवं मुख्यमंत्री निशुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना के तहत जिला स्तरीय समारोह आयोजित किया गया। जिसमें जिला प्रमुख की ओर से योजना का शुभारंभ किया गया। जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया ने कहा कि प्रदेश सरकार की मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना एवं निशुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना से विद्यार्थियों लाभ मिलेगा और वह सर्वांगीण विकास को प्राप्त कर सकेंगे। जिला प्रमुख जैन ने कहा कि विद्यार्थियों के लिए प्रारंभ की गई बाल गोपाल योजना से बच्चों को शिक्षा के साथ पोषण मिलेगा और निशुल्क यूनिफॉर्म से विद्यालयों में नामांकन में वृद्धि होगी। नगर परिषद सभापति ज्योति पारस ने कहा कि बच्चों को विद्यालय में दूध मिलने से शैक्षिक व शारीरिक विकास होगा।

मंगलवार व शुक्रवार को किया जाएगा दूध का वितरण
कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार की सीएम बाल गोपाल योजना के तहत कक्षा एक से 8 तक के विद्यार्थियों को प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार दूध का वितरण किया जाएगा। इससे विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ पोषण भी मिलेगा जो कि बढते हुए बच्चों के लिए आवश्यक है। सीएम निशुल्क यूनिफॉर्म योजना से विद्यार्थियों व अभिभावकों को सहायता मिलेगी। इन योजनाओं से सरकारी विद्यालयों में नामांकन व उपस्थिति में वृद्धि होगी। यह योजनाएं बच्चों का भविष्य शिक्षित व स्वस्थ बनाने में सहायक रहेगी।

1 से 5 वीं तक के बच्चों को मिलेगा 150 मिलीलीटर दूध
समारोह में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी शशि मीणा ने बताया कि योजना के तहत बाल गोपाल योजना के तहत सप्ताह में दो दिन कक्षा एक से तक के बच्‍चों को 150 मिलीलीटर एवं कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों को 200 मिलीलीटर दूध का वितरण किया जाएगा। विद्यार्थियों ने अतिथियों के समक्ष दूध का सेवन किया। इस मौके पर अतिथियों द्वारा विद्यार्थियों को निशुल्क यूनिफॉर्म का वितरण भी किया गया। इस अवसर पर शिक्षा विभाग के अधिकारी, शिक्षक, विद्यार्थी एवं प्रबुद्धजन मौजूद रहे।

Related posts

3 दिवसीय दौरे पर आज जयपुर पहुंचेंगे जेपी नड्डा: कार्यसमिति की बैठक में कांग्रेस को घेरने के लिए बनाएंगे रणनीति

Such Tak

एक और कोरोना विस्फोट हमीरपुर में,एक दिन में 59 कोरोना पॉजटिव.

Web1Tech Team

बारां: राज्य सरकार के कार्यकाल के 4 वर्ष, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना बनी जीवनदायिनी- राजेन्द्र गुढ़ा

Such Tak