01/12/2022
देश राजस्थान

हार्दिक पटेल बोले- गहलोत-पायलट दोनों की बुराई करते थे रघु-शर्मा:कहा- शर्मा कहते थे राजस्थान में कांग्रेस की 10-15 सीट आएंगी,पायलट भी कांग्रेस छोड़ जाए तो फर्क नहीं पड़ेगा

  • रघु शर्मा बोले- हार्दिक पटेल के आरोप बकवास, वह मेरा बॉस नहीं था जो मैं उसे इस तरह की बातें बताता
  • रघु शर्मा कहते थे पायलट भी कांग्रेस छोड़ जाए तो फर्क नहीं पड़ेगा
  • हार्दिक पटेल बोले- गहलोत-पायलट दोनों की बुराई करते थे रघु-शर्मा

पार्टी छोड़ चुके गुजरात कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रघु शर्मा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। हार्दिक पटेल ने दावा किया कि रघु शर्मा ने गुजरात में पार्टी की बैठकों के दौरान कहा था कि राजस्थान में कांग्रेस की 10 -15 सीट भी नहीं आने वाली है, गहलोत ने सब कुछ खराब कर दिया है। हार्दिक ने यह भी दावा किया कि रघु शर्मा ने कहा था कि सचिन पायलट भी कांग्रेस छोड़कर चले जाएं तो कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। रघु शर्मा के बारे में इस दावे से राजस्थान कांग्रेस का सियासी पारा चढ़ गया है। उधर रघु शर्मा ने हार्दिक पटेल के बयानोंको बकवास करार दिया है।

हार्दिक पटेल ने भास्कर से बातचीत में कहा-रघु शर्मा से जब भी बात होती थी तो यही कहते थे कि राजस्थान में 10-15 सीट आएगी, उन्होंने कभी नहीं कहा कि राजस्थान में हालत अच्छी है। जब भी बात होती थी तो कहते थे कि राजस्थान में 10-15 सीट मुश्किल से आएगी। गहलोत साहब और पायलट साहब ने बिगाड़ रखा है। लगातार यह बात चलती रहती थी।

गहलोत-पायलट दोनों की बुराई करते थे रघु शर्मा

हार्दिक ने कहा- जब भी चार पांच लोग बैठते और राजस्थान के बारे में बात होती थी रघु शर्मा गहलोत साहब और पायलट साहब दोनों की बुराई करते रहते थे। गहलोत साहब के बारे में पूछते तो उनकी भी बुराई करते और पायलट साहब के बारे में पूछते तो उनकी भी बुराई करते। उनका खुद का स्टेंड कभी साफ नहीं रहा। हमने उनसे कहा कि 2018 से पहले लोकसभा उपचुनाव में तो पायलट साहब ने आपकी मदद की थी, आप उनके साथ क्यों नहीं रहे? तब रघु शर्मा कहते थे कि वह नौजवान है, उसका फ्यूचर है लेकिन उसने जल्दबाजी कर ली, पार्टी की सरकार गिराना चाहता था, इस तरह दोनों की ही बुराई करते रहते थे।

पायलट भी पार्टी छोड़कर चले जांए तो फर्क नहीं पड़ेगा
हार्दिक ने कहा- रघु शर्मा को मालूम था कि पार्टी में इश्यू होने वाला है, फिर भी प्रभारी के नाते उन्होंने समन्वय करने की इजगह लोगों को लड़वाया, गुट बनाए। रघु शर्मा तो कहते थे कि कोई भी पार्टी छोड़कर चला जाए, उससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। यहां तक कहते थे कि अगर सचिन पायलट भी पार्टी छोड़कर चला जाएगा तो कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।

.रघु शर्मा ने लड़वाया, गुट बनवाए
हार्दिक ने कहा- रघु शर्मा को जब गुजरात में इंचार्ज बनाया था तब उनके आने के बाद कितने लोग पार्टी छोड़कर गए। रघु शर्मा जब प्रभारी बनकर आए थे तो सरकार बनाने के लिए नहीं आए थे। उनका यह था मैं कुछ भी करके गहलोत साहब के बराबर गुजरात में 70-75 सीटें लाकर रख दूं ताकि राजस्थान में पॉजिशन बना लें। गुजरात में सत्ता से बाहर होने के बाद 2017 के चुनाव में पहली बार कांग्रेस को हमारी मेहनत से 80 सीट मिली, इससे पहले 60 से ज्यादा सीट नहीं मिली। रघु शर्मा का काम प्रभारी के नाते समन्वय करने का था, लेकिन उन्होंने दो गुट बनवाए, आपस में लड़वाया।

हार्दिक के बयान के राजस्थान में सियासी मायने, बीजेपी को हमला करने का मौका मिलेगा
हार्दिक पटेल के बयान से राजस्थान में बीजेपी को कांग्रेस पर हमला करने का मौका मिल गया है। 10 सीट भी नहीं आने के बयान को बअीजेपी सियासी नरे​टिव बनाने में इस्तेमाल करेगी। इससे कांग्रेस और रघु शर्मा दोनों काे पर्सेप्शन के लेवल पर दिक्कत होगी। बीजेपी नेता लंबे समय से कांग्रेस की अगले विधानसभा चुनावों में भारी हार के दावे करते रहते हैं, उन्हें अब रघु शर्मा का हवाला देका कांग्रेस को घेरने का मौका मिल गया है।

रघु शर्मा बोले- हार्दिक पटेल के आरोप बकवास, वह मेरा बॉस नहीं था जो मैं उसे इस तरह की बातें बताता

हार्दिक पटेल के आरोपों पर कांग्रेस के गुजरात प्रभारी रघु शर्मा ने करारा पलटवार किया। दैनिक भास्कर से फोन पर बातचीत में रघु शर्मा ने कहा- हार्दिक पटेल ने खुद पार्टी छोड़ दी, वह बेईमान आदमी है। पार्टी छोड़ने के बाद मुंह छिपाने के लिए वह कुछ भी कह सकता है। अब वह बकवास कर रहा है। वह मेरा बॉस था क्या जो इस तरह की बातें मैं उसे बताता। वह तो प्रदेशाध्यक्ष भी नहीं था। अब वह मनगढंत कुछ भी आरोप लगा सकता है। जहां तक नेताओं के पार्टी छोड़ने की बात है तो मेरे प्रभारी बनने के बाद केवल दो नेता कांग्रेस छोड़कर गए हैं जिनमें से एक हार्दिक पटेल खुद है। वह मुझे जिम्मेदार ठहरा रह है, उसकी अश्लील सीडी आई थी, क्या उसके लिए भी फिर रघु शर्मा जिम्मेदार है क्या? ऐसा गैर जिम्मेदार नेता कुछ भी कह सकता है।

Related posts

रोजर बिन्नी का भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का 36वां अध्यक्ष बनना लगभग तय

Such Tak

बिजाई करते समय ट्रैक्टर के नीचे आया चालक, हुई ददर्नाक मौत

Web1Tech Team

मेधा पाटकर के भारत जोड़ो यात्रा में लने पर पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

Such Tak