06/10/2022
राजनीति राजस्थान

69 आईएएस का राजस्थान सरकार ने किया तबादला, दंगा ग्रस्त करौली को मिला नया जिला कलेक्टर

एक बड़े प्रशासनिक फेरबदल में, राजस्थान सरकार ने करौली जिले के कलेक्टर सहित 69 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है, जिन्होंने इस महीने की शुरुआत में हिंसा देखि गयी थी।

इन इलाको में दंगा 2 अप्रैल को हुई था  जब कुछ लोगों ने हिंदू नव वर्ष के अवसर पर एक बाइक रैली पर कथित तौर पर पथराव किया था। कई वाहनों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया. 35 से अधिक लोग घायल हो गए।

कार्मिक विभाग ने बुधवार देर रात तबादला आदेश जारी किया। इसके अनुसार तीन संभागों के आयुक्त और पांच जिलों के कलेक्टर बदले गए हैं.

अंकित कुमार सिंह को करौली का नया जिला कलेक्टर लगाया गया है। उन्होंने राजेंद्र सिंह शेखावत का स्थान लिया, जिन्हें विभागीय जांच आयुक्त के रूप में जयपुर स्थानांतरित किया गया है।

आईएएस विकास सीताराम भाले, जितेंद्र कुमार उपाध्याय और सनवर्मल वर्मा को क्रमश: जयपुर, जोधपुर और भरतपुर का संभागायुक्त लगाया गया है.

वहीं, आईएएस सौरभ स्वामी को प्रतापगढ़ जिला कलेक्टर, जालौर के निशांत जैन, अलवर के नकाटे शिवप्रसाद मदन और बांसवाड़ा के प्रकाश चंद्र शर्मा को लगाया गया है.

गौरव गोयल को मुख्यमंत्री का सचिव बनाया गया है। उनकी जगह रवि जैन को जयपुर विकास प्राधिकरण का आयुक्त बनाया गया है।

आईएएस अधिकारी वीनू गुप्ता, डॉ. सुबोध अग्रवाल, सुधांश पंत, शिखर अग्रवाल और श्रेया गुहा का भी तबादला कर दिया गया है।

Related posts

राजस्थान के 7 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग सुझाव

Such Tak

जिग्नेश मेवाणी केस में असम पुलिस को कोर्ट की फटकार:अदालत ने कहा- पुलिस ने विधायक को जान-बूझकर फंसाया, इस मनमानी पर रोक जरूरी

Such Tak

जिला हमीरपुर में 41 कोरोना पॉजटिव

Web1Tech Team