25/09/2022
धार्मिक राजस्थान

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, धार्मिक जगहों पर इजाजत के बाद ही लगेंगे लाउडस्पीकर

मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर को 3 मई के बाद हटाने के राज ठाकरे की धमकी के बीच महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले में बड़ा फैसला लिया है। लाउडस्पीकर विवाद मामले को लेकर आज महाराष्ट्र के गृहमंत्री और डीजीपी के बीच अहम बैठक हुई. जिसके बाद फैसला लिया गया है कि धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर लगाने से पहले अब परमिशन लेनी होगी।

मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर का मामला लगातार गर्माता जा रहा है। इस मामले में जहां महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने 3 मई तक हटाने की धमकी दे रखी है। वहीं अब महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने भी इस मसले पर बड़ा फैसला लिया है। दरअसल सरकार के गृह विभाग ने सोमवार को इस मामले पर अहम बैठक की। बैठक में फैसला लेते हुए किसी भी धार्मिक स्थल पर बिना अनुमति लाउडस्पीकर लगाने पर रोक लगा दी है। यानी अब लाउडस्पीकर लगाने के लिए पहले किसी भी धर्म जाति विशेष समुदाय को पुलिस की मंजूरी लेनी होगी।
मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वालसे पाटिल जल्द ही इस संबंध में महाराष्ट्र के डीजीपी के साथ एक बैठक भी करेंगे। अगर कोई बिना इजाजत लाउडस्पीकर लगाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान-बीजेपी-आरएसएस ने गांधी-अंबेडकर को कभी नहीं माना

Such Tak

मंत्री का कोविड-19 केयर केन्द्रो का दौरा सराहनीय-पर प्रदेश सरकार कोरोना महामारी के 9 महीने बीत जाने के बाद भी लड़ने के लिए तैयार नहीं:विक्रमादित्य सिंह

Web1Tech Team

उपायुक्त ने किया अस्पतालों का निरीक्षण

Web1Tech Team