24/09/2022
मौसम राजस्थान

चेतावनी : राजस्थान में तेज बारिश की ,कोटा में 6 इंच बरसात; दौसा में दुकानों-घरों में भरा पानी, अंडरपास में फंसी गाड़ियां

राजस्थान में पिछले 24घंटे में 8 जिलों में 70 से 160 MM तक बारिश हुई। बरसात से नदी-नालों में पानी बहने लगा। जयपुर के मालवीय नगर नंदपुरी अंडरपास में पानी भरने से चार गाड़ियां फंस गई। स्थानीय लोगों की मदद से गाड़ियों में फंसे लोगों को बाहर निकाला। झुंझुनूं में तेज बरसात के बाद एक मकान और स्कूल की दीवार गिर गई।

मौसम केन्द्र जयपुर के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा बरसात कोटा के दीगोद में 160MM दर्ज हुई। सवाई माधोपुर, झुंझुनूं, धौलपुर, चूरू, बारां, अलवर और दौसा में 70MM से ज्यादा बरसात हुई। अलवर में तेज बारिश के बाद पहाड़ियों से पानी बहता हुआ सिलिसेढ, किशनकुंड में आया।

दौसा शहर में हुई 142MM बारिश के बाद सड़कें लबालब हो गई। लालसोट रोड, आगरा रोड, रेलवे स्टेशन के पास आरओबी के नीचे, जयपुर रोड बाइपास तिराहे के समीप सड़क पर करीब एक फीट तक पानी जमा हाेने से निचले इलाकों में दुकानों और घरों में पानी भर गया।

झुंझुनूं शहर में बुधवार को तेज बरसात के बाद सुलताना कस्बे में वार्ड 8 में एक मकान की दीवार गिर गई। सुलताना के ही सरकारी स्कूल की दीवार गिर गई। झुंझुनूं शहर के अलावा यहां मलसीसर, मंडावा, गुढागौड़जी समेत कई जगह तेज बरसात हुई।

मारे गए मूसेवाला की हत्या से जुड़े दोनों आरोपी ,पुलिस और गैंगस्टर्स के बीच एनकाउंटर खत्म : पंजाब

52 फीसदी से ज्यादा बरसात
राजस्थान में इस साल मानसून खूब मेहरबान रहा। यही कारण रहा कि 20 जुलाई तक राजस्थान में सामान्य से 52 फीसदी से ज्यादा बरसात हो चुकी है। पूरे राज्य में 20 जुलाई तक 149MM औसतन बरसात होती है, लेकिन इस बार 226 MM बरसात अब तक हो चुकी है। राजस्थान में मानसून के 4 महीने के सीजन में औसतन 414.5 MM बारिश होती है।

राष्ट्रपति चुनाव की काउंटिंग शुरू: दुसरे राउंड तक द्रौपदी मुर्मू को 1349 वोट मिले, यशवंत सिन्हा को 537

Related posts

एनएसयूआई हमीरपुर जिला में चलाएगा खेल हमीरपुर अभियान

Web1Tech Team

16 और कोरोना पॉजटिव जिला हमीरपुर में.

Web1Tech Team

पेंशनरों के लिए जीवन प्रमाण पत्र जमा करवाना जरूरी,नहीं जमा करवाया तो पेंशन लेने में हो सकती समस्या

Web1Tech Team