30/05/2023
खोज खबर देश

कर्नाटक: कांग्रेस ने श्री हनुमान जी से लिया पंगा, बघेल बोले- बैन बजरंग बली पर नहीं, बजरंग दल पर लगेगा

आगामी 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जमकर प्रचार में जुटे हुए हैं. इसी बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. दरअसल, कांग्रेस ने चुनाव से पहले मंगलवार को जारी किए अपने घोषणापत्र में वादा किया कि जाति और धर्म के आधार पर नफरत फैलाने के लिए बजरंग दल और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) जैसे संगठनों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई की जाएगी और ऐसे संगठनों को प्रतिबंधित भी किया जा सकता है | कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र को ‘‘सर्व जनांगदा शान्तिय तोटा’’ नाम दिया. इसे लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नाराज़ होकर देशभर में व्यापक प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को ही  अपना घोषणापत्र जारी किया। इसमें पार्टा ने बजरंग दल और पीएफआई जैसे कट्टर संगठनों पर कार्रवाई की घोषणा की। कांग्रेस के इस वादे के बाद से कर्नाटक की सियासत गर्मा गई है। बीजेपी ने कांग्रेस के इस वादे को हनुमानजी से जोड़ कर कांग्रेस पर हमला किया है।

नरेंद्र मोदी ने रैली में चुटकी ली और कहा कि आज हनुमान जी की इस पवित्र भूमि को नमन करना मेरा बहुत बड़ा सौभाग्य है। देखिए मैं आज जब यहां हनुमान जी को नमन करने आया हूं, ठीक उसी समय कांग्रेस पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो में बजरंगबली को ताले में बंद करने का निर्णय लिया है। पहले श्री राम को ताले में बंद किया और अब जय बजरंगबली बोलने वालों को ताले में बंद करने का संकल्प लिया है। यह देश का दुर्भाग्य है कि कांग्रेस पार्टी को प्रभु श्री राम से भी तकलीफ होती थी और अब जय बजरंगबली बोलने वालों से भी तकलीफ हो रही है। बीजेपी कर्नाटक को देश में नंबर वन राज्य बनाने के लिए संकल्पबद्ध है। मैं प्रभु हनुमानजी के चरणों में अपना शीश झुकाकर ये संकल्पसिद्धि की कामना करता हूं।
पीएम मोदी द्वारा कांग्रेस पर हमले के बाद, बीजेपी के बाक़ी नेता भी इसमें शामिल हो गए। बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने ट्विटर पर प्रोफाइल पिक्चर चेंज की है और लिखा- मैं कन्नडिगा हूं, मेरी भूमि हनुमानजी की  जन्मभूमि है। मैं भी बजरंगी हूं। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी कांग्रेस के घोषणा पत्र पर हमला किया। पात्रा ने कहा कि 85% कमीशन और 100% हिंदू विरोधी, यही कांग्रेस की परिभाषा है।  आज कांग्रेस ने अपना झूठ का घोषणापत्र जारी किया।
मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कर्नाटक के बेलगावी जिले में 103 साल के एक मतदाता से फोन पर बात की और घर में मतदान करने की सुविधा का इस्तेमाल करने पर उनका शुक्रिया अदा किया। महादेव महालिंगा माली ने हाल ही में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बेलगावी के चिक्कोडी में अपने घर से वोट डाला। हालांकि राज्य में वोटिंग 10 मई को होगी लेकिन स्पेशल केस में चुनाव अधिकारियों और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में पूर्ण गोपनीयता में चुनाव तिथि से पहले घर पर मतदान होता है।

Related posts

कलेक्टर और मंत्री आएंगे आपके द्वार: हर जिले में महीने में एक बार जन सुनवाई और एक बार रात्रि चौपाल

Such Tak

राजस्थान सरकार ने शुरू की अभिनव पहल, लोक कलाकारों को मिलेगी आर्थिक सहायता

Such Tak

PrithviraJ Film Review: अक्षय कुमार की ‘सम्राट पृथ्वीराज’ एक थकाऊ फिल्म सम्राट पृथ्वीराज में पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर ने बॉलीवुड डेब्यू भी किया है.

Such Tak