30/09/2023
खोज खबर देश बारा विशेष राजस्थान हाडोती आँचल

बारां : अंता विधानसभा में तीन करोड़ की लागत से बनेगी ई-लाइब्रेरी

अंता शहर को जल्द ही ई-लाइब्रेरी की सुविधा मिलने की आस जगी है। कस्बे के सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में ई-लाइब्रेरी का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। यह ई-लाइब्रेरी खनन एवं गोपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया का ड्रीम प्रोजेक्ट माना जाता है। इनकी सोच है कि शिक्षा के क्षेत्र में लोगों को कई बाधाओं का सामना करना पड़ता है। विदेशों में ई-लाइब्रेरी का चलन है, जिससे लोग अच्छी शिक्षा हासिल करते हैं। इसी सोच के साथ कस्बे में भी तीन करोड़ की लागत से ई-लाइब्रेरी का निर्माण करवाया जा रहा है।

 तीन मंजिला भवन बनेगा, अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी

अंता शहर में बनने वाली ई-लाइब्रेरी का निर्माण कार्य पीडब्ल्यूडी के जिम्मे है। पीडब्ल्यूडी की देखरेख में बनने वाले ई-लाइब्रेरी भवन में अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। इस ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए क्षेत्रीय मंत्री प्रमोद जैन भाया ने तीन करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की है। इस राशि से तीन मंजिला भवन का निर्माण हो रहा है। साथ ही अलग-अलग फ्लोर पर अलग-अलग सुविधाएं लोगों को मिलेंगी।

 ई-लाइब्रेरी में  मिलेगी फ्री इंटरनेट सेवा

ई-लाइब्रेरी का भवन तीन मंजिला होगा। इसमें लोगों को फ्री इंटरनेट की सुविधा मिलेगी। जिससे विद्यार्थी एकांत में परीक्षा की तैयारी आसानी से कर सकेंगे। ग्राउंड फ्लोर पर आमजन के लिए न्यूज पेपर सहित कई प्रकार की पुस्तकें रखी जाएंगी। ई-लाइब्रेरी में आकर वृद्धजन भी समय व्यतीत कर सकेंगे।
^कस्बे में तीन करोड़ की लागत से ई-लाइब्रेरी का निर्माण किया जा रहा है। सरदार वल्लभ भाई पटेल स्टेडियम में भवन निर्माण कार्य शुरू कर दिया है

Related posts

भारत जोडो यात्रा के यात्रियों की भाया दम्पत्ति कैम्पों में पहुंचकर पूछ रहे कुशलक्षेम

Such Tak

जहांगीरपुरी का मास्टरमाइंड: आखिर कौन हैं

Such Tak

बिहार में शराब से 64 मौतें, नीतीश बोले- जो पिएगा, वो मरेगा: विधानसभा में जमकर हंगामा: CM के इस्तीफे की मांग को लेकर BJP का वॉकआउट

Such Tak