02/04/2023
खोज खबर मौसम राजस्थान

राजस्थान में मावठ की संभावना: 7 जिलों में बदल सकता है मौसम, चलेगी सर्द हवा

राजस्थान में आज शाम से मौसम में बदलाव होगा। प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में मावठ हो सकती है। इसका असर 26 जनवरी तक रह सकता है। मौसम केन्द्र जयपुर ने 26 जनवरी तक राजस्थान के कुछ हिस्सों में बादल छाने और हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। मावठ के साथ इन शहरों में सर्द हवा भी चलने की संभावना है।

कल दिनभर बादल छाने के बाद आज राजस्थान के सभी शहरों में मौसम साफ है। हालांकि सर्द हवा चलने से तापमान में गिरावट हुई। सर्दी के तेवर फिर तेज हो गए हैं। गंगानगर, पिलानी, जैसलमेर, हनुमानगढ़, सिरोही में कल दिन का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा। वहीं, आज अजमेर, फतेहपुर, पिलानी, पाली, टोंक में भी न्यूनतम तापमान 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर गए।

भरतपुर में बदल सकता है मौसम
मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक आज देर शाम भरतपुर संभाग के करौली, धौलपुर, भरतपुर जिले में मौसम बदल सकता है। आसमान में बादल छा सकते है। कहीं-कहीं सर्द हवा भी चल सकती है। साथ ही हल्की बारिश हो सकती है। 24 जनवरी को अलवर, झुंझुनूं, गंगानगर, हनुमानगढ़ एरिया में भी हल्के बादल छाने के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।

31 जनवरी तक नहीं मिलेगी सर्दी से राहत
मौसम केन्द्र नई दिल्ली से जारी फोरकास्ट के मुताबिक 23 से 26 जनवरी तक उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में तेज बर्फबारी होगी। इसके बाद एक नया फ्रेश वेर्स्टन डिर्स्टबेंस 27 जनवरी से फिर एक्टिव होगा। इसके असर से उत्तर भारत में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। इस सिस्टम के निकलने के बाद एक बार फिर नॉर्दन हवा मैदानों की तरफ आएगी। इससे 31 जनवरी तक राज्य में सर्दी का असर बना रहेगा। कहीं-कहीं तापमान सिंगल डिजिट में रहेंगे।

आगे पढ़िए राजस्थान के बड़े शहरों में कैसा रहेगा मौसम का हाल…

जयपुर में छा सकते हैं बादल
जयपुर में 23 से 24 जनवरी तक आसमान में हल्के बादल छा सकते है। इससे दिन का अधिकतम तापमान कम रहेगा और दिन में ठंडक रहेगी। 25-26 जनवरी को कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबंदी होने की संभावना है।

जोधपुर में शुष्क रहेगा मौसम

जोधपुर में अगले 3-4 दिन मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन वेस्टर्न विंड का असर रहेगा। यहां सुबह-शाम तेज हवाएं चलेगी। तापमान भी डबल डिजिट यानी 10 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर बना रह सकता है। हालांकि 24 जनवरी को यहां भी आसमान में हल्के बादल छाने की संभावना है।

 

Related posts

चेतावनी : राजस्थान में तेज बारिश की ,कोटा में 6 इंच बरसात; दौसा में दुकानों-घरों में भरा पानी, अंडरपास में फंसी गाड़ियां

Such Tak

जर्मन चांसलर आज बेंगलुरु पहुंचेंगे: कल PM मोदी और राष्ट्रपति मूर्मू से मुलाकात की थी, रूस-यूक्रेन जंग पर चर्चा हुई थी

Such Tak

बारा: विधायक पानाचंद मेघवाल ने करोड़ों रुपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया

Such Tak