11/12/2023
मनोरंजन

जानिये पाकिस्तान की रेडलाइट एरिया ‘हीरा मंडी’ की सचाई, जिस पर मूवी बना रहे हैं संजय लीला भंसाली

निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) अपनी आगामी फिल्म “हीरा मंडी” (Heera Mandi) के नाम से बना रहे हैं। ये दरअसल लाहौर का रेडलाइट एरिया है, जिसे शाही मोहल्ला भी कहा जाता है।

भारत के जाने-माने निर्माता निर्देशक संजय लीला भंसाली अपनी फिल्मों की कहानी को लेकर पहचाने जाते है। हाल ही में वह अपने ड्रीम प्रोजेक्ट हीरा मंडी को लेकर विवाद में चल रहे है। हीरा मंडी दरअसल लाहौर की वो जगह है, जिसे रेडलाइट एरिया के नाम से जाना जाता है। इस जगह को शाही मोहल्ला के नाम से भी जाना जाता है। इस फिल्म पर पाकिस्तान फिल्म जगत के लोगों का कहना है कि पाकिस्तान की किसी जगह पर भंसाली कैसे फिल्म बना सकते हैं। अगर हीरा मंडी की बात करे तो इसका अपना एक अलग इतिहास रहा है।

हीरा मंडी की तवायफें अपने फन के लिए बहुत शोहरत पाती रही हैं। लेकिन समय के साथ अब यहां भी सबकुछ बदल चुका है। आज इस जगह को वेश्यावृत्ति करने वाली जगह के रूप में ज्यादा जानते हैं। अगर हम हीरा मंडी को बेहतर तरीके से समझने की कोशिश करे तो इसका मतलब होता है हीरों का बाजार या डायमंड मार्केट। मगर इसका हीरों के किसी बाजार या बिक्री से लेना देना नहीं है। कई लोग ये सोचते है कि खूबसूरत लड़कियों के कारण इसका नाम हीरा बाजार रखा गया होगा।

Related posts

खाटूश्यामजी के जन्मदिन पर आस्था का ऐसा सैलाब, देश के कोने-कोने से लाखों श्याम भक्त कर रहे है, बाबा श्याम का दीदार

Such Tak

प्रधानमंत्री मोदी बोले- जहां सेना है वो जगह किसी मंदिर से कम नहीं

Such Tak

बारां: जिलाप्रमुख उर्मिला जैन भाया आज अजमेर दोरे पर

Such Tak